ज्योतिष

14 अप्रैल से चमकने जा रही इन राशि वालों की किस्‍मत, बुधादित्य योग से होगा जबरदस्‍त लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Vedic astrology) में हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इसी क्रम में 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि (Pisces) से निकलकर मंगल ग्रह की मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। मेष राशि में पहले से ही बुध ग्रह विराजमान हैं। ऐसे में मेष राशि में बुध व सूर्य की युति बनेगी। इस दो ग्रहों की युति से बुधादित्य योग (Budhaditya Yog) का निर्माण होगा। इस योग का कई राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। जानें किन राशि के जातकों को करियर के साथ आर्थिक उन्नति में होगा लाभ-

मेष राशि-
ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य व बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य योग लकी होने वाला है। यह योग आपके लग्न भाव में बनेगा। जिसके कारण आपको संतान की ओर से अच्छा समाचार मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के लिए यह अवधि शुभ साबित होगी। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं।

कर्क राशि-
कर्क राशि (Cancer zodiac sign) वालों के लिए बुधादित्य योग शुभ साबित होगा। यह योग आपके कर्म भाव में बनेगा। जिसके चलते आपके साहस व आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन लाभ के संकेत हैं। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नए अवसर मिल सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों के लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा।

सिंह राशि-
सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य व बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य योग लाभकारी साबित होगा। इस योग का निर्माण आपके भाग्य भाव में होगा। जिसके चलते आपके भाग्यवश कुछ काम बनेंगे। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी। उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय हासिल होगी। इस अवधि में आपको धन लाभ हो सकता है। गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी।

नोट– इस आलेख में दी गई जानकारियां सिर्फ सामान्‍य सूचना पर आधारित है, हम इन पर किस भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button