ज्योतिष

रोजाना घर में करें लोबान का धुंआ, बुलंदियों को छुएगा करियर, बुरी शक्तियों का होगा नाश

जीवन में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर सुख-शांति, समृद्धि का वास हो. इसके लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं. घर को बुरी शक्तियों और नकारात्मकता से बचाने के लिए रोजाना घरों में भगवान की पूजा की जाती है. पूजा में धूप-बत्ती जलाई जाती है. कहते हैं घर में धूप-बत्ती करने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ज्योतिष शास्त्र में घर में लोबान जलाने के भी कई उपाय बताए गए हैं. कहते हैं इससे घर में सुख-शांति आती है और शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं.

लोबान के धुएं से दूर होती है नकारात्मकता 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में लोबान का धुआं करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जिससे मन शांत रहता है और वास्तु दोष भी दूर होता हैं.
शास्त्रों के अनुसार अगर किसी को नजर लग गई है या उस पर कोई जादू टोना किया गया है तो लोबान का उपाय कर सकते है. इसके लिए शाम के वक्त लोबान, सरसों और गुग्गुल को घी में मिलाकर रख लें. अब एक कंडा जला लें इस कंडे में इस मिश्रण को जलाकर धुंआ करें. ऐसा लगातार 11 दिनों तक करने से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है.

लोबान से करें ये उपाय 

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही है तो ऑफिस में रात के समय जब कोई न हो  कंडे जला लें. अब इसमें लोबान, गुड और घी डालकर धुंआ करें. इससे ऑफिस की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और नौकरी में तरक्की होने लगती है.

– शास्त्रों के अनुसार अगर किसी की आर्थिक स्थिति खराब है तो शनिवार के दिन लोबान से हवन करना चहिए. इससे सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है और धर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती.

– अगर घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. घर का माहौल अशांत रहता है तो रोजाना शाम के वक्त लोबान का धुंआ करना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा और शांति का माहौल रहेगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button