हमारा शहर

लोकायुक्त की कार्रवाई: कृषि विकास अधिकारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

रिश्वत लेते पकड़े जाने वाले शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ लगातार एक्शन के बाद भी उनमें अपनी नौकरी और प्रतिष्ठा की चिंता नहीं है। आज एक बार फिर लोकायुक्त पुलिस ने एक रिश्वतखोर अधिकारी की रंगे हाथ पकड़ा है, लोकायुक्त पुलिस ने उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
28 मई को आवेदक ने दिया शिकायती आवेदन

लोकायुक्त पुलिस जबलपुर से मिली जानकारी के मुताबिक कटनी जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र के गाँव रोहनिया में रहने वाले राघवेन्द्र सिंह ने एसपी कार्यालय में 28 मई को एक शिकायती आवेदन दिया था जिसमें उन्होंने कार्यालय वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बड़वारा कटनी में पदस्थ कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाये थे।
कृषि विकास अधिकारी ने मांगी 6000/- रुपये की रिश्वत

आवेदन में राघवेन्द्र सिंह ने लिखा था किउनके बड़े भाई पुष्पराज सिंह ने खाद बीज विक्रय करने की दुकान खोलने के लिए उप लोक सेवा केंद्र विलायत कला से दिनांक 25 मई 2023 को ऑनलाइन आवेदन किया गया था। इस विषय में वे संबंधित कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे से मिले तो उन्होंने लाइसेंस से संबंधित समस्त दस्तावेज तैयार करने एवं लाइसेंस बनवाकर कर दिलाने के एवज में 6000/- रुपये की रिश्वत की मांग की।
लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत का सत्यापन किया फिर बनाई ट्रेप की योजना

शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने इसके सत्यापन के लिए आवेदक को एक टेप रिकॉर्डर दिया और समझाइश देकर कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे से बात करने के लिए बोला। आवेदक ने लोकायुक्त टीम द्वारा बताये तरीके से बात की, दोनों के बीच रिश्वत देने का दिन, स्थान और रिश्वत की राशि 5000/- रुपये तय हो गई।
तय समय पर आज फैलाया रिश्वतखोर को पकड़ने का जाल

रिश्वत मांगे जाने का प्रणाम मिलने के बाद लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने ट्रेप की योजना बनाई और आज 19 जून को तय समय से पहले कृषि विकास अधिकारी द्वारा बताये स्थान तिलक कॉलेज रोड, गुप्ता इंडस्ट्रीज के सामने कटनी पहुँच गई और छिप गई।
आवेदक ने कृषि विकास अधिकारी को रिश्वत दी और लोकायुक्त ने पकड़ लिया

निर्धारित समय पर कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे वहां आये, उनके आते ही आवेदक राघवेन्द्र सिंह ने उन्हें रिश्वत की राशि 5000 /- रुपये दिए और लोकायुक्त टीम को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही लोकायुक्त पुलिस जबलपुर की टीम ने कृषि विकास अधिकारी पंचम गाठे को घेरकर पकड़ लिया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button