देश

पार्षद के बेटे ने की धोखाधड़ी, फर्जी नगर निगम अधिकारी बनकर ठगे 1 करोड़ रुपए

इंदौर। शहर के एमजी रोड थाना क्षेत्र में भाजपा पार्षद के बेटे द्वारा फरियादियों से एक करोड़ की धोखाधड़ी की गई। आरोपी द्वारा उन्हें नगर निगम के समीप बने एक कॉम्प्लेक्स में दुकानों के आवंटन के नाम पर एक करोड़ की धोखाधड़ी की गई। पुलिस द्वारा फरियादी की शिकायत पर आरोपी पर 420 का मामला दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस द्वारा आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है।

कॉम्प्लेक्स में बनी दुकानें बेची

एमजी रोड थाना प्रभारी संतोष सिंह के मुताबिक, फरियादी अरविंद और सचिन यादव की शिकायत पर आरोपी भरत पांडे निवासी सुभाष नगर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। फरियादी द्वारा पुलिस को बताया गया था कि भारत खुद को नगर निगम का अधिकारी बता रहा था। उसने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत एमजी रोड पर कॉम्प्लेक्स में बनी दुकानों को बेचकर उसे आवंटन करने के लिए नगर निगम में अधिकृत किया है।

आरोपी की लताश में जुटी पुलिस

आरोपी द्वारा फरियादियों को झांसा दिया गया कि मराठी स्कूल में निर्मित कॉम्प्लेक्स पर बुलाया गया और दुकानों को विक्रय करने के लिए प्रस्ताव रखा गया। दुकान नंबर 1 व 2 पर अरविंद के नाम से आवंटित कराकर दिलाई गई। आरोपी ने अलग-अलग माध्यम से फरियादियों से 76 लाख रुपए लिए। वहीं एक आरोपी से सवा 18 लाख रुपए भी आरोपी द्वारा लिए गए। जब फरियादी को यह जानकारी लगी कि आरोपी द्वारा उन्हें धोखाधड़ी कर इन दुकानों का विक्रय कराने का कहकर उनके साथ ठगी की गई है। उन्होंने तत्काल पुलिस की शरण ली। वहीं पुलिस द्वारा फरियादी की शिकायत पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

वर्तमान महिला पार्षद का है बेटा आरोपी भरत पांडे

जानकारी के अनुसार, आरोपी भरत पांडे के पिता इंदौर जिला कोर्ट में अध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं और वह भाजपा में कार्यकर्ता भी है। वहीं आरोपी भरत पांडे की मां इंदौर के रावजी बाजार इलाके में महिला पार्षद है। वर्तमान में भाजपा की वर्तमान पार्षद है। धोखाधड़ी के बाद जहां परिवार द्वारा पूरे मामले को लेकर अधिकारियों पर दबाव भी बनाए जाने की बात सामने आई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button