देश

भिंड में राजस्व निरीक्षक 7 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया, किसान से इस काम के बदले में मांगे थे रुपए; लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

भिंड। मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहें हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला बुधवार को भिंड जिले से सामने आया है। ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने जिले की रौन तहसील में पदस्थ एक राजस्व निरीक्षक को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी राजस्व निरीक्षक ने खेती का नामांतरण करने के एवज में किसान से रिश्वत मांगी थी।

क्या है पूरा मामला ?

ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले की रौन तहसील के पड़ौरा गांव में रहने वाले राजू सिंह राजावत अपनी खेती का नामांतरण कराया था। खेती के नामांतरण के कागजी दस्तावेज राजस्व निरीक्षक अशोक तैनवर बिना रिश्वत लिए नहीं दे रहा था। राजस्व निरीक्षक तैनवर इसके एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। बाद में सौदा 7 हजार रुपए में तय हुआ।

लोकायुक्त टीम ने आरोपी को रंगे हाथों दबोचा

राजस्व निरीक्षक ने बुधवार सुबह अपने तहसील परिसर स्थित आवास पर किसान को बुलाया। यहीं पर किसान से आरोपी राजस्व निरीक्षक ने 7 हजार रुपए की रिश्वत ली, तभी लोकायुक्त टीम ने दबिश देकर आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button