देश

दमोह के तिहरे हत्याकांड में शामिल महिला आरोपी गिरफ्तार, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे मंत्री, विधायक

दमोह जिले के देहात थाना क्षेत्र के देवरान में 25 अक्तूबर को हुए तिहरे हत्याकांड में फरार चल रहे सात आरोपियों में से पांचवी महिला आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। महिला आरोपी वंदना पटेल को पुलिस बुधवार की रात गिरफ्तार किया।  इसके पहले पकड़े गए चारों आरोपियों को बुधवार की शाम जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

विधायक, केंद्रीय मंत्री ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात
वहीं, बुधवार रात पथरिया विधायक रामबाई परिहार भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची और घर की महिलाओं से चर्चा की। उन्होंने इस घटना पर दुख जताया और पीड़ित परिवार को शासन की ओर से मिलने वाली हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया, वहीं गुरुवार सुबह दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी देवरान पहुंचे और पीड़ित परिवार से चर्चा की इस दौरान कलेक्टर, एस पी भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि घटना काफी निंदनीय है और हमें ऐसा प्रयास करना होगा कि आगे समाज में इस प्रकार की घटनाएं घटित ना हो सकें। वहीं उन्होंने कहा जिला प्रशासन बधाई का पात्र हैं, जिन्होंने तत्काल ही शासन की ओर से हर संभव मदद दिलवाई। वहीं पुलिस प्रशासन के द्वारा भी शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव
सनसनीखेज तिहरे हत्याकांड की घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया है।  प्रदेश के तमाम नेता घटना को लेकर अपना दुख जता रहे हैं। घटना के बाद गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।  गांव के अंदर पीड़ित पक्ष की मदद के लिए एक अस्थाई पुलिस चौकी बनाई गई है, जहां 24 घंटे पुलिस के सशस्त्र जवान तैनात हैं।  देवरान गांव में महिला संबंधी विवाद को लेकर यह तिहरा हत्याकांड हुआ है।  जिसमें मुख्य आरोपी जगदीश पटेल ने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर घमंडी अहिरवार उसकी पत्नी राज प्यारी अहिरवार,  पुत्र मानक अहिरवार,  महेश अहिरवार और बल्लू अहिरवार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी, जिसमें माता-पिता और एक पुत्र सहित तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो बेटे महेश और बल्लू अस्पताल में भर्ती हैं।

शासन की तरफ से मिलेगी आठ लाख की आर्थिक सहायता
वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी बुधवार की दोपहर देवरान गांव में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।  जहां उन्होंने परिवार के लोगों से चर्चा करते हुए तत्काल आठ लाख की सहायता राशि दिलाने के लिए कहा। तीन लाख की राशि तुरंत ही परिजनों को उपलब्ध कराई। इसके साथ ही शासन की ओर से हर संभव मदद करने के लिए भी कहा, जिसमें  बच्चों की पढ़ाई, तेरहवीं की व्यवस्था,  रहने के लिए मकान व जो भी शासन की तरफ से मदद होगी वह पीड़ित परिवार को दिलाई जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button