दुनिया

सीरिया में इजरायल के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश में ईरानः इजरायली अधिकारी

यरूशलम । इजराइल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को ईरान पर आरोप लगाया कि वह सीरिया में या उसके माध्यम से हथियार तैनात करके दूसरा युद्ध मोर्चा खोलने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि इजराइल ने दक्षिण में गाजा में जवाबी हमला शुरू कर दिया है।

यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ऐसे परिदृश्य प्रस्तुत करने वाले एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, इज़राइल के विदेश मंत्रालय के रणनीतिक मामलों के प्रमुख जोशुआ ज़ारका ने कहा: “वे (ईरानी) कर रहे हैं”।

मूल पोस्ट में यह भी कहा गया है कि “इज़राइली ऐसे विकास को रोकने के लिए दृढ़ हैं”। इस पर ज़र्का ने जवाब दिया: “हम हैं”।

सीरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार, कथित इजरायली हवाई हमलों ने अलेप्पो और दमिश्क में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को निशाना बनाया, जिससे दोनों जगह गुरुवार को विमान सेवा बंद करनी पड़ी।

यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलों में हवाईअड्डों के रनवे को निशाना बनाया गया।

हमलों के दौरान, ईरानी महान एयर की एक उड़ान जो सीरिया में उतरने वाली थी, वापस तेहरान की ओर लौट गई। महान एयर को इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) और हिजबुल्ला के लिए हथियार, गुर्गों और धन का परिवहन करते दिखाया गया है।

यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अलेप्पो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उपयोग ईरान द्वारा हिज़्बुल्ला सहित क्षेत्र में अपने प्रतिनिधियों को हथियार, उपकरण और गुर्गों को स्थानांतरित करने के लिए अक्सर किया जाता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button