हमारा शहर

जब एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने दुपहिया वाहन चालक को रोककर पहनाया हेलमेट…

जबलपुर। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने एवं दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट धारण करने के लिए चलाए गए जागरूकता अभियान के तहत एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने वाहन चालकों को समझाइश देते हुए जरूरममंद लोगों को हेलमेट वितरित किए हैं।
तीन पत्ती चौक पहुंचे एसपी ने बगैर हेलमेट के बाइक चला रहे युवाओं से संवाद करते हुए कहा कि आप सभी हेलमेट को आदत में शामिल करें। हेलमेट लगाने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं है, हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है। हेलमेट मजबूरी नहीं जरूरी है। हेलमेट के साथ यातायात नियमों को पालन संकल्प के साथ करें।
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने वाहन चालकों को बताया कि लगातार हो रहे सड़क हादसों में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि कई लोग शारीरिक रूप से दिव्यांग हुए हैं। ट्रेफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोपिहया वाहन में सवार दोनों लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग करना होगा, ताकि सड़क हादसों के दौरान वाहन सवारों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। चर्चा दौरान अधिकारियों ने कहा कि  ट्रेफिक नियमों का पालन न करने पर वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button