देश

डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला: शाह के दौरे से पहले प्रदर्शनकारियों से बात कर रही बंगाल भाजपा

कोलकाता । अमित शाह 5 नवंबर को पश्चिम बंगाल सचिवालय में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने और अध्यक्षता करने के लिए कोलकाता आने वाले हैं। इसको ध्यान में रखते हुए भाजपा की राज्य यूनिट केंद्रीय गृह मंत्री और करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ 500 दिनों से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन करने वालों के बीच बातचीत की व्यवस्था करने जा रही है। राज्य भाजपा के सूत्रों ने कहा कि बातचीत दो तरह से संभव है- पहला, शाह को कोलकाता में प्रदर्शनकारियों के मंच पर एक छोटा दौरा करना होगा, जबकि दूसरा विकल्प यह है कि आंदोलनकारियों के एक छोटे से प्रतिनिधिमंडल को एक जगह ले जाया जाए। जहां केंद्रीय मंत्री रहते हैं।

भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय को अनुरोध भेज दिया गया है ताकि कुछ समय कोलकाता में अपने व्यस्त कार्यक्रम से आंदोलनकारियों के साथ बैठक के लिए लाया जा सके।

राज्य भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है।

अपने कोलकाता दौरे के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला आंदोलनकारियों से बातचीत की।

इसके बाद उन्होंने राज्य सरकार के खिलाफ तीखा हमला किया और कहा कि पश्चिम बंगाल में शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के बावजूद, सरकार अभी तक अपनी कुंभकरण जैसी नींद से बाहर नहीं आयी है।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके मंत्रालय ने इस मामले में राज्य सरकार को एक पत्र लिखा था, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी, पार्टी विधायक और पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और कई पूर्व शीर्ष अधिकारी पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) समेत कई दिग्गज भर्ती अनियमितताओं को लेकर पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में घोटाले के मास्टरमाइंड की पहचान करते हुए अपने-अपने आरोप पत्र दायर किए हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button