देश

भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर-पम्पलेट से राष्ट्रीय अध्यक्ष खडग़े गायब

भोपाल । मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पोस्टर जारी किया है। लेकिन इन पोस्टर और पम्पलेट से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की तस्वीर गायब है। बल्कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की तस्वीर लगाई गई है, जबकि उन्होंने अपनी फोटो लगाने की मना किया था। ऐसा कर कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कमलनाथ-दिग्विजय के आपसी खींचतान का विषय बताया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े की तस्वीर भारत जोड़ो यात्रा की तस्वीर ना ही किसी पोस्टर में है ना ही ब्रोशर में छापी गई है। कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, गोविंद सिंह से लेकर आरिफ़ मसूद तक के फोटो पोस्टर पर हैं। कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर में भी खडग़े की कोई तस्वीर नहीं है।

मनाही के बावजूद दिग्विजय की लगी तस्वीर
वहीं दिग्विजय सिंह की मनाही के बाद पोस्टर में तस्वीरें छपने लगी है। भारत जोड़ो यात्रा के पम्पलेट पर दिग्विजय सिंह की तस्वीर है। दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ से अपनी फोटो नहीं लगाने की अपील की थी। उन्होंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, खडग़े और कमलनाथ की तस्वीरें लगाने का सुझाव दिया था।

आपसी खींचतान का विषय: गृहमंत्री
कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के प्रचार-प्रसार सामग्री में दिग्विजय सिंह का फोटो होने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह कमलनाथ दिग्विजय सिंह के आपसी खींचतान का विषय है। दोनों नेताओं के बीच मतभेद इतने गहरे हो गए कि एक दूसरे की बात नहीं मान रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button