देश

जबलपुर : स्कूल बस में लगी आग, पिकनिक मनाने जा रहे 37 बच्चे और टीचर बाल-बाल बचे

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में डुमना रोड पर रविवार सुबह स्कूल बस में आग लगने से हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि, दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। वक्त रहते सभी 37 बच्चे और टीचर को बस से सुरक्षित उतार लिया गया। राहगीरों द्वारा सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

जानकारी के मुताबिक, स्कूल बस पिकनिक के लिए डुमना जा रही थी। बस में करीब 37 स्कूली बच्चों के साथ शिक्षक सवार थे। जब बस घाटी पर चढ़ रही थी तभी अचानक से बस में शॉर्ट सर्किट हुआ और बस एकदम से रुक गई। बस के रुकने के बाद धुंआ निकलने लगा। बस ड्राइवर और सेना के जवानों ने बिना देरी किए सूझबूझ के साथ सभी को बस से सुरक्षित बाहर निकाला। सबके उतरने के बाद थोड़ी देर में ही बस धू-धूकर जलकर राख हो गई।

टीचर शोभा सैरेया ने दी जानकारी

एमएस विनेकी स्कूल की टीचर शोभा सैरेया की दी गई जानकारी के मुताबिक बस में 37 बच्चे सवार थे। सभी पिकनिक के लिए डुमना के एक पार्क जा रहे थे। हालांकि जब बस स्कूल से निकली तब वह सही कंडीशन में थी। लेकिन अचानक ही डुमना रोड पर बस में शॉर्ट सर्किट हुआ और धुआं निकलने लगा। आग लगने के 15 मिनट पहले ही बच्चों और टीचर को सही सलामत बस से उतार लिया गया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

सेना के वाहन ने पहुंचाया पिकनिक स्पॉट पर

टीचर शोभा सैरेया ने आगे बताया कि, इसके पहले भी वे पिकनिक के लिए सभी बच्चों को लेकर गए हैं। लेकिन यह पहली बार हुआ जब बस में अचानक से आग लग गई। बच्चे धुंआ देखकर डर गए थे। हालांकि घटना के दौरान किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। सबके सुरक्षित उतरने के बाद सेना के वाहन ने पिकनिक स्थल तक पहुंचाया। इसके लिए वे सभी सेना के नौजवानों को धन्यवाद देते हैं। यह हादसा भूलकर सभी बच्चों को पिकनिक सैर कराया गया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button