ज्योतिष

नए साल के पहले Mangalwar कर लें ये अचूक उपाय, हर अधूरी कामना पूरी होने की है गारंटी!

नए साल की शुरुआत हो चुकी है. आज नए सला का पहला मंगलवार है. ऐसे में नए साल की शुरुआत हनुमान जी के आशीर्वाद के साथ करने से भक्तों के सभी कष्ट और दुख दूर होंगे. मंगलावर का दिन बजरंगबली को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करते हैं. आज के दिन की गई सकंटमोचन की आराधना आपको विशेष फल प्रदान करेगी.

ऐसे में नए साल के पहले मंगलवार को कुछ उपाय अवश्य कर लें. ऐसा माना जाता है कि आज के दिन इन उपायों को करने से भक्तों की सभी अधूरी मनोकामनाएं जल्द पूरी हो जाएंगी. साथ ही, जीवन से दुख-संकट का नाश होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी. जानें मंगलवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है.

मंगलवार के दिन कर लें ये उपाय 

1.साल 2024 का पहला मंगलवार आज है. आज किए गए कुछ उपाय हनुमान जी की कृपा बरसाएंगे. बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन उपवास रखें. विधिवत हनुमान जी की पूजा करें. इसके साथ ही, 108 बार ‘ॐ हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करें.

2. नए साल के पहले मंगलवार से शुरू करते हुए प्रत्येक मंगलवार को संभव को तो सुदंरकांड का पाठ करें और नियमित हनुमान चालीसा का पाठ करें.

3. अगर मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत आए यानी भौम प्रदोष व्रत के दिन कठिन उपवास करके शिवजी और हनुमान जी की कृपा पाई जा सकती है.

4. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते समय गुड़ और चने का भोग अवश्य लगाएं. मान्यता है कि हनुमान जी को ये अत्यंत प्रिय है.

5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन गौ माता और बंदरों को भुने हुए चने और गुड़ खिलाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही अगर संभव हो, तो गरीबों को भोजन अवश्य कराएं.

6. मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें और उन्हें चोला चढ़ाएं.

7. मंगलवार के दिन बरगद के 11 पत्ते लें और उस पर आटे के 11 दीपक रख लें. इसके बाद उसमें चमेली का तेल डालें और उसे हनुमान मंदिर में ले जाकर प्रज्वलित करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button