ज्योतिष

मनोकामना पूरी करने के लिए जरूर अपनाएं ये 4 अचूक उपाय

टोने टोटके बहुत ही काम के होते हैं. आधुनिकतावादी बहुत से लोग यह कह कर टाल देते हैं कि इन सब चीजों से कुछ भी नहीं होता है, परिश्रम करेंगे तो फल अवश्य ही मिलेगा. यह सही भी है कि परिश्रम करने पर ही फल की प्राप्ति होती है. सामने रखे स्वादिष्ट व्यंजन देख कर मन तो ललचा सकता है किंतु उसका स्वाद आपको तभी मिल सकेगा जब उसके लिए कर्म यानी हाथ से कौर को तोड़ कर मुंह में डालेंगे. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि कर्म करने के बाद भी व्यक्ति को फल नहीं मिल पाता है, क्या कभी आपने इसके कारण के बारे में विचार किया है.

मनोकामना पूरी करने के उपाय

आप इस बारे में गंभीरता से विचार करेंगे तो पाएंगे कि ग्रहों के दोष के कारण सफलता प्राप्त करने में किसी न किसी तरह की बाधा आ जाती है, वास्तव में ग्रहों से संबंधित बाधा सफलता पाने में देरी कराती है या कई बार असफल भी करा देती है. ऐसे में आपको टोटकों की मदद लेनी चाहिए, यहां पर मनोकामना पूरी करने वाले कुछ टोटके बताए जा रहे हैं जो बहुत ही कारगर और आसान हैं.

  • प्रातः काल जागने के बाद धरती पर कदम रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि सर्वप्रथम धरती माता का को स्पर्श कर माथे पर लगाएं उसके बाद अपना दायां पैर सबसे पहले रखें, ऐसा करने से पूरा दिन उत्साह के साथ बीतेगा और सिद्धिदायक रहेगा.
  • प्रातः जागने के बाद स्नान आदि से निवृत्त होकर पूजा करते समय श्यामा तुलसी के पौधे पर जल में थोड़ा सा दूध मिला कर अर्पित करने से अभिलाषाएं पूरी होती हैं.
  • मनोकामना सिद्धि के लिए सरसों के तेल के एक दीपक में साबुत लौंग रखें और फिर उसे किसी निर्जन स्थान ( जिस स्थान पर लोगों का आना जाना कम हो) पर प्रज्वलित कर दें.
  • महत्वपूर्ण के लिए जाते समय घर से तिलक लगाकर ही निकले ऐसा करने से मन एकाग्र रहता है और लक्ष्य को जल्दी ही पूरा कर लेते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button