Breaking News
Home / top / पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, 3 की मौत, भारत ने दिया जवाब
Srinagar: Security personnel after an 18-hour-long gun battle with militants that ended in Mujgund area on the outskirts of Srinagar on Dec 9, 2018. A Pakistani commander of the Lashkar-e-Taiba (LeT) terror outfit and two Kashmiri militants were killed by the Indian forces. The operation stretched for hours as militants kept on changing locations during the gunfight within the cordoned off area. (Photo: IANS)

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, 3 की मौत, भारत ने दिया जवाब

पाकिस्तान ने रविवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो जवानों और एक नागरिक की मौत हो गई। रक्षा विभाग के सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की है।

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दो जवानों और एक नागरिक की मौत हो गई। यह घटना यहां लद्दाख में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण एक पुल का उद्घाटन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और थल सेना अध्यक्ष बिपिन रावत के सोमवार को होने वाले दौरे से एक दिन पहले हुई है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों में गोलीबारी की, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई। इसके अलावा तंगधार सेक्टर में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए हैं।

सेना ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सैनिकों ने प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है।”

भारत की तरफ से जवाबी गोलीबारी जारी है। सैन्य अधिकारियों ने कहा कि उस तरफ हुए नुकसान का सही आंकलन किया जा रहा है।

राजनाथ सिंह और जनरल रावत लेह में दरबुक को चीन सीमा से लगी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी से जोड़ने वाली नवनिर्मित सड़क पर बने सामरिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन करने सोमवार को पूर्वोत्तर लद्दाख का दौरा करने वाले हैं।

पुल का नाम भारतीय सेना के प्रतिष्ठित सैनिक कर्नल शेवांग रिनशेन के नाम पर रखा गया है। कर्नल लद्दाख के रहने वाले थे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *