खेल

IND vs BAN 2nd ODI : बांग्लादेश ने भारत को दिया 272 रन का लक्ष्य, मेहदी हसन ने जड़ा शतक

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार ढाका में खेला जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत को एक विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाए और भारत के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा है।

टीम इंडिया को मिला 272 रन का टारगेट

बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने बेहतरीन शतक लगाया। पारी की आखिरी बॉल पर सिंगल लेकर उन्होंने 83 बॉल में अपना शतक पूरा किया। बांग्लादेश ने इसी के साथ दूसरे वनडे मे 271 का स्कोर बनाया है। वहीं, महमुदुल्लाह ने 77 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 148 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। अंत में नसुम अहमद ने 11 गेंद में 18 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया।

भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को 2-2 सफलताएं मिलीं।

रोहित को चोट भारत को बड़ा झटका

इस मैच के दूसरे ओवर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। सिराज की गेंद पर बांग्लादेश के एनामुल हक ने स्लिप में आसान कैच दिया था। रोहित सही तरीके से इसे पकड़ नहीं पाए। गेंद उनके अंगूठे में लगी और उनके हाथ से खून भी निकलने लगा। वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

रोहित की जगह रजत पाटीदार फील्डिंग कर रहे हैं। वहीं, लोकेश राहुल टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित की चोट ने भारत की परेशानी बढ़ा दी है, क्योंकि इस मैच में भी उनका बल्लेबाजी करना बाकी है। कप्तान रोहित का न रहना भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button