देश

आज आएगी लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त, सीएम शिवराज सिंगल क्लिक से करेंगे ट्रांसफर

भोपाल। Ladli Behna Yojana: 10 जून यानि आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओं के खाते में पहली किस्त की राशि ट्रांसफर करेंगे। जबलपुर (Jabalpur) में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से ये राशि ट्रांसफर की जाएगी। इसके लिए अलावा जिला स्तर, गांव स्तर पर भी कार्यक्रम होंगे।

हर महीने आएंगे 1-1 हजार

विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी का मास्टर कार्ड मानी जाने वाली लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के तहत 10 जून को शाम 6 बजे सीएम शिवराज सिंगल क्लिक से ये राशि ट्रांसफर करेंगे। इसके बाद शाम को चूंकि बैंक का कार्य बंद हो जाता है। इसलिए 11 जून को महिलाएं अपने अकाउंट में ये राशि चेक कर सकती हैं।

1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन

जानकारी के अनुसार प्रदेश में करीब एक करोड़ 25 लाख 6 हजार 186 बहनों का रजिस्ट्रेशन इस योजना के लिए किया गया था। जिसके बाद इनकी जांच होने के बाद आज से उनके दिए गए अकाउंट में राशि आने लगेगी। इस योजना के तहत हर महीने 1 हजार यानि साल में 12 हजार रुपए दिए जाएंगे।

जबलपुर में राजय स्तरीय कार्यक्रम

सीएम ने पहले ही कहा था कि 10 जून का दिन उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। जबलपुर में होने वाले इस कार्यक्रम सीएम लाड़ली बहना (Ladli Behna Yojana) से संवाद भी करेंगे। इतना ही नहीं इसके लिए सभी जिलों, गांव और वार्ड स्तर पर कार्यक्रम होंगे।

घर—घर जलेंगे दीप

इस उत्सव के तहत लाड़ली बहना थीम पर प्रेरक गीत बजेंगे। घर-घर दीप जलाए जाएंगे। मुख्य कार्यक्रम जबलपुर में होगा। बुधवार रात सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojna Utsav) पर चर्चा की गई। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि 10 जून का दिन ऐतिहासिक होगा।

सीएम ने कहा सबसे खुशी का दिन

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मेरी बहनों, आज का दिन मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा खुशी का दिन है। मैं आज लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के अंतर्गत एक हजार रुपए आपके खाते में डालूंगा। साथ ही सायं 6 बजे जबलपुर में आपसे प्रत्यक्ष रूप से और पूरे प्रदेश में वर्चुअल रूप से आपसे अपने दिल की बात करूंगा। आपकी खुशी, मेरा जीवन है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button