खेल

तीसरा टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म,ऑस्ट्रेलिया को 47 रन की बढ़त,156/4

इंदौर। भारत बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन बुधवार को स्पिनिंग पिच पर मात्र 109 रन पर ढेर हो गया। जिसके जवाब में पहले दिन के खेल की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाये है। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे अधिक 22 रन बनाये जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 16 रन पर पांच विकेट और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 35 रन पर तीन विकेट झटके है। इंदौर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के 109 रन के जवाब
तीसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया के स्कोर को पार कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया की टीम 146/4स्कोर है। भारत की और से रविंद्र जडेजा को 4 सफलताएं मिली है। वही ऑस्ट्रेलिया की और सबसे ज्यादा 60 रन उस्मान ख्वाजा ने बनाये है। #IndiaVsAustralia

पुणे टेस्ट में भारत ने दो पारियों में 107 और 105 बनाए थे, और यह उसके बाद घर पर भारत का न्यूनतम स्कोर है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन पिच से मिल रही जबरदस्त टर्न और असमतल उछाल ने भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया और वे अपने विकेट गंवाते चले गए। नागपुर और दिल्ली में भारतीय स्पिनरों ने जो ऑस्ट्रेलिया के साथ किया था ,वही ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने तीसरे टेस्ट में भारत के साथ कर दिया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, टीम में दो बदलाव किए गए हैं, केएल राहुल और मोहम्मद शमी की जगह शुभमन गिल और उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।
वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, खिलाड़ियों को अपनी योजना पर अधिक समय तक टिके रहने की जरूरत है, जहां हमने दिल्ली में दूसरी पारी में गलती दोहराईं उम्मीद करेंगे वह गलती दोबारा नहीं होगी। टीम में दो बदलाव किए गए हैं। पैट कमिंस और डेविड वार्नर की जगह मिच स्टार्क और कैमरून ग्रीन टीम में शामिल किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button