देश

MP पटवारी भर्ती का नया फजीवाड़ा: नौकरी तो मिलेगी नहीं, अब जेल भेजा जाएगा जालसाज, जानें अभ्यर्थी का कारनामा

मध्य प्रदेश में युवाओं के आंदोलन के बीच पटवारी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। लेकिन सोमवार को शिवुपरी में ऐसा फर्जीवाड़ा सामने आया कि सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मामला उजागर होने के बाद आरोपी युवक की नियुक्ति रद्द कर उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

आरोपी ने नकली विकलांगता प्रमाण-पत्र लगाकर पटवारी परीक्षा में शामिल हुआ था। परीक्षा पास करने के बाद आरोपी काउंसलिंग के ली पहुंच गया, लेकिन दस्तावेज सत्यापन के दौरान उसकी चालबाजी पकड़ में आ गई। विकलांगता की पोल खुल गई।

मार्कशीट के साथ मल्टी डिजीज श्रेणी का दिव्यांग प्रमाण-पत्र सौंपा 
मप्र में पटवारी भर्ती परीक्षा 2022 में चयनित हुए अभ्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। शिवपुरी के कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में भी दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। गत दिवस यहां 31 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की गई। इस दौरान हंसराज मीणा ने अपनी मार्कशीट व अन्य दस्तावेजों के साथ मल्टी डिजीज श्रेणी का दिव्यांग प्रमाण-पत्र भी जांच समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। समिति सदस्यों को विकलांगता प्रमाण-पत्र पर संदेह हुआ तो सत्यापन और इसकी पुष्टि के लिए सीएमएचओ की अध्यक्षता वाली चिकित्सा जांच समिति के पास भेजा। जो फर्जी निकला।

सिविल सर्जन की जांच में फर्जी निकला प्रमाण-पत्र, हंसराज मीणा पर FIR 
सिविल सर्जन ने बताया कि हंसराज मीणा के अभ्यर्थी का दिव्यांग प्रमाण-पत्र मुरैना अस्पताल से जारी ही नहीं किया गया। मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया। अफसरों ने फर्जी निशक्तता प्रमाण-पत्र लगाकर शासकीय नौकरी लेने की कोशिश के आरोप में आरोपी हंसराज मीणा के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कराया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button