देश

दमोह रेलवे स्टेशन के आईओडब्ल्यू गोदाम में लगी आग; विभाग के अधिकारी अनजान, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

दमोह रेलवे स्टेशन के समीप बुधवार सुबह करीब छह बजे उस समय हड़कंप के हालात बन गए, जब आईओडब्ल्यू विभाग के गोदाम से आग की लपटें उठने लगीं। तत्काल ही रेलवे प्रबंधन के साथ ही जीआरपी और आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास किया।

कंट्रोल रूम में फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस घटना में कोई बड़ी जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन यदि समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना भी हो सकती थी।

स्टेशन मास्टर मुकेश जैन ने बताया कि आईओडब्ल्यू गोदाम के पास बुधवार सुबह अचानक से आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। उनके पास सूचना आई तो उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया और फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाया गया।

शार्ट सर्किट से लगी आग
गोदाम के समीप लगे बिजली के बोर्ड में हुए शार्ट सर्किट से यह आग लगी। वहां पेड़ के सूखे पत्तों में चिंगारी गिरने से आग भड़क गई। खाली पेंट के डिब्बे, जूट और अन्य सामग्री में आग लगने से भयानक हो गई। सूखे पत्ते होने के कारण आग जल्द ही फैल गई। समय रहते  फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

विभाग के प्रमुख को नहीं जानकारी
वहीं इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी आईओडब्ल्यू विभाग के प्रमुख भूपेंद्र सिंह को कोई जानकारी नहीं थी। उनसे आग लगने के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि आग के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, जबकि समूचे दमोह रेलवे स्टेशन के अधिकारी और पुलिस को आग की जानकारी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button