देश

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने छोड़ा पार्टी का साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस से एक बाद एक दिग्गज पार्टी छोड़ रहे है। हिसार उद्योगपति एवं पूर्व सांसद नवीन जिंदल के बाद अब उनकी मां सावित्री जिंदल भी कांग्रेस ने छोड़ दी है।

आपको बता दें कि ओपी जिंदल समूह की चेयरमैन और हरियाणा की पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने बुधवार देर रात को इस बात का ऐलान सोशल मीडिया के जारिए किया। उन्होंने लिखा कि वो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा ले रही है। बता दें कि सावित्री जिंदलने बुधवार यानी 27 मार्च को एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जारिए बताया कि उन्होंने अपने परिवार की सलाह पर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा लेने का फैसला किया है।

उन्होंने लिखा, ‘मैंने एक विधायक के रूप में 10 सालों तक हिसार के लोगों का प्रतिनिधित्व किया और एक मंत्री के रूप में निस्वार्थ भाव से हरियाणा राज्य की सेवा की है। हिसार की जनता मेरा परिवार है और अपने परिवार की सलाह पर मैं आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं कांग्रेस नेतृत्व के समर्थन के लिए और अपने सभी सहयोगियों का हमेशा आभारी रहूंगा जिन्होंने मुझे हमेशा अपना समर्थन और सम्मान दिया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सावित्री जिंदल का नाम देश की सबसे अमीर महिला में शुमार है। उनकी उम्र 84 साल की है और वो जिंदल समूह का विशाल कारोबार संभाल रही है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, 28 मार्च 2024 तक सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 29.6 अरब डॉलर बताई जा रही है। जो भारतीय रुपयों में करीब 2.47 लाख करोड़ रुपये के आस-पास होती है। सावित्री जिंदल का दुनिया के टॉप अरबपतियों में 56वें स्थान हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button