देश

चंडीगढ़ कांग्रेस में हिमाचल सेल के 30 नेताओं ने दिया पदों से इस्तीफा, अब तक 90 दे चुके

चंडीगढ। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के ज्यादातर पदाधिकारियों ने अपने पद से कल इस्तीफा दिया था। आज फिर चंडीगढ़ कांग्रेस के हिमाचल सेल के चेयरमैन समेत 30 के करीब लोगों ने इस्तीफा दिया है। अब तक करीब 90 के करीब कांग्रेस पार्टी के अधिकारी इस्तीफा अपने पदों से दे चुके हैं। सभी पदाधिकारियों ने कांग्रेस के अधयक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा भेज दिया है।
इन नेताओं ने दो टूक बात करते हुए कहा कि लक्की ने जिस तरह से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल के बारे में अपशब्द कहे, चंडीगढ़ के हर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है। लक्की ने बंसल के बारे में अपने इंस्टाग्राम की स्टोरी में पोस्टर जारी किया जिसमें लिखा है कि पवन बंसल के साथ खेल हो गया। इसके अलावा लक्की के व्हाट्सएप ग्रुप्स में बंसल को जिद्दी तानाशाह कह कर उनके बारे में अपशब्द कहे हैं।
मीर गुलरिया ने कहा कि चंडीगढ़ में हिमाचल की करीबन 1 लाख वोट है। लेकिन, मनीष तिवारी का हम चंडीगढ़ में स्वागत करते हैं। लेकिन, इस लगी जो कांग्रेस के प्रधान है उनसे उनके इस्तीफे की मांग करते हैं। वह इस्तीफा दें क्योंकि उन्होंने मनीष तिवारी को पर्दे में रखकर जमीनी कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया है।
उन्होंने कांग्रेस के पदों से अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि पिछले 6 महीने से कांग्रेस के कार्यालय में पार्टी के हित की बजाय प्रॉपर्टी डीलिंग की दुकान से खुल गई है। यही नहीं कई घटनाक्रम के दौरान आलाकमान के नेताओं का चरित्र हनन भी किया जाता रहा है। कार्यकर्ताओं से मारपीट की घटनाएं आम सी है। जिसके कारण आम कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय जाना बंद कर दिया। यह सभी कार्यकर्ता एक आम कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए वफादारी से काम करेंगे आने वाले वक्त में।
मंगलवार को मिहिर गुलरिया, चेयरमैन चंडीगढ़ कांग्रेस हिमाचल सेल, आसिफ घई, गौरव ठाकुर, सौरभ ठाकुर, सुरेंद्र कुमार, भुवनेश कुमार, ललित मोहन शर्मा, दीपक शर्मा, तरुण बोरा, राकेश कुमार, राकेश शर्मा, मनदीप सिंह, नरेश कुमार कंबोज, राज चौधरी, मनोज कुमार, बलवंत घई, दीपक सिंह, गुरु लाल, मोहित महल, कांग्रेस जिला 3 गुरदेव सिंह, जगजीत कांग्रेस जिला 1 से नीरज, जीशान मलिक, रवि धार, सनी, हरी राठौर, अविनाश वेद और जुम्मन ने कांग्रेस के पदों से इस्तीफा दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button