ज्योतिष

ज्योतिष शास्त्र: रात को सोने से पहले तकिए के नीचे रखें ये 5 चीजें, घर में आएगी सुख-समृद्धि और खुशहाली

Jyotish Shastra: अक्सर घर के बड़े-बुजुर्ग आपको तकिए के नीचे कुछ चीजें रखकर सोने के लिए कहते हैं. ताकि रात के समय बुरे सपने या डर की वजह से आपकी नींद न खुलें. आमतौर पर हम इन बातों को अनदेखा कर देते हैं और इसके चलते कई बार बैचेनी और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है. क्योंकि किसी बुरे सपने या डर की वजह से जब नींद खुलती है तो फिर से चैन की नींद आना बेहद मुश्किल हो जाता है. ऐसे में अगर आप चैन की नींद और सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो तकिए के नीचे कुछ चीजें अवश्य रखें.

तकिए के नीचे रखें ये चीजें

  • ज्यो​तिष शास्त्र के अनुसार रात को सोते समय तकिए के नीचे हनुमान चालीसा रखकर सोना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से आपको डर नहीं लगता और नींद अच्छी आती है.
  • इसके अलावा तकिए के नीचे कपूर रखने सोना भी बेहद ही लाभदायक साबित होता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कपूर को तकिए के नीचे रखकर सोने से आपको अच्छी नींद आती है. खासतौर पर जिन लोगों को सर्दी-खांसी की समस्या होती है उनके लिए यह उपाय बेहद ही लाभकारी साबित होगा.
  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति बार-बार किसी दुर्घटना का शिकार हो रहा है और परेशानियों का सामना कर रहा है तो सोते समय सिर के दाहिनी ओर पानी से भरा हुआ तांबे का लोटा रखें. ये उपाय करने से आपको कुछ ही दिनों में असर दिखने लगेगा.
  • घर में फैली नकारात्मकता को दूर करने के लिए भगवान को चढ़ाए गए फूल एक कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें. इससे पारिवारिक रिश्तों में भी सुधार देखने को मिलेगा.
  • अक्सर छोटे बच्चों को नजर लगने का डर रहता है इसलिए उनके तकिए के नीचे लोहे की कोई वस्तु एक कपड़े में बांधकर रखें. इससे बुरी शक्तियों दूर रहती हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button