देश

सीएम मोहन यादव ने कहा, केसरिया रंग त्याग का प्रतीक, कांग्रेस का विरोध गलत

भोपाल। कांग्रेस ने दूरदर्शन के लोगो का सफेद से केसरिया रंग किए जाने पर आपत्ति जताई। कांग्रेस की इस आपत्ति पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम यादव कहा कि यदि कांग्रेस को केसरिया (भगवा) रंग से इतनी ही आपत्ति है, तो वह अपने झंडे से ही इस रंग को हटा दे। कांग्रेस और वामपंथी सोच पर शर्म भी आती है और हंसी भी आती है।

सीएम ने कहा कि अब केसरिया रंग पर कांग्रेस को आपत्ति है। वामपंथी और विरोधी दल को ये समझ नहीं आता है कि केसरिया रंग त्याग-वैराग्य का प्रतीक है और सूर्य संस्कृति का वाहक है।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अब केसरिया रंग का ऐसा विरोध है, तो वो कांग्रेस अपने झंडे में इस रंग को हटाकर दिखाए।

कांग्रेसी सनातन संस्कृति, हिंदू संस्कृति को अपमानित करने का काम करते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस इसके लिए क्षमा मांगेगी।

दूरदर्शन का ‘लोगो’ बदले जाने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा दूरदर्शन के ‘लोगो’ में सफेद की जगह नारंगी रंग आया, केसरिया रंग आया, यह त्याग का प्रतीक है। मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस माफी मांगेगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button