देश

‘चुनाव हारा तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा…’, अधीर चौधरी का ममता को चैलेंज, बहरामपुर से युसूफ पठान उनके खिलाफ हैं उम्मीदवार

कांग्रेस के नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को कोलकाता प्रेस क्लब में दावा किया कि यदि वह इस बार चुनाव हार जाते हैं, तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. अधीर चौधरी ने कहा, ”अगर मैं बहरामपुर में हार गया तो राजनीति से छुट्टी ले लूंगा. मैंने आज इतनी बड़ी बात कह दी. क्या ममता बनर्जी चुनौती स्वीकार कर कह सकती हैं कि अगर बहरामपुर जीते तो जीतेंगी या हारें तो हारेंगी?” बता दें कि ममता बनर्जी नेने बंगाल में लेफ्ट-कांग्रेस पर भी तंज कसते हुए उन्हें बीजेपी का ‘दलाल’ बताया था. टीएमसी ने अधीर चौधरी के खिलाफ बहरामपुर से क्रिकेटर युसूफ पठान को उम्मीदवार बनाया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बहरामपुर से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, “जिस तरह नीतीश कुमार विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से पलटीकुमार बनकर भाग गए, उसी तरह बंगाल की दीदी भी पलटीकुमारी बनकर भाग गईं.”

पिछले सात दिनों में तीन बार तृणमूल ने उनके आसपास प्रदर्शन किया. बहरामपुर में पांच बार के सांसद अधीर चौधरी को ‘गो बैक’ के नारे सुनने पड़े. टीएमसी लगातार अधीर चौधरी का विरोध कर रही है.

गठबंधन नहीं होने के लिए टीएमसी ने ठहराया था जिम्मेदार

बता दें कि शुरुआत में कांग्रेस के साथ तृणमूल की सीटों के समझौते की चर्चा थी. लेकिन उस दौरान जहां अखिल भारतीय कांग्रेस नेताओं ने तृणमूल के प्रति ‘नरम’ रवैया दिखाया, वहीं अधीर आक्रामक रूप से तृणमूल विरोधी थे, जब ममता बनर्जी ने यह स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी बंगाल में 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, तो तमाम तृणमूल ने सोशल मीडिया पर प्रचार किया कि अधीर चौधरी के कारण ही यह समझौता नहीं हुआ है.

बीजेपी और टीएमसी में साठगांठ को लगाया आरोप

अधीर चौधरी ने कहा, ”ममता का मेरे साथ विवाद जगजाहिर है. क्या उन्होंने कभी कहा था कि अगर अधीर रहेगा तो वह इंडिया गठबंधन में नहीं रहेंगे? उनके शब्दों में, ”बीजेपी ने कई लीपापोती के बाद डायमंड हार्बर में ऐसा उम्मीदवार दिया है क्योंकि आपसी समझौता है. ताकि टीएमसी नेता को तकलीफ ना हो. एक पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल में हैं और एक मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल में हैं. लेकिन दीदी ने समझौता कर लिया ताकि खोकाबाबू (टीएमसी नेता) को जेल न जाना पड़े.”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button