देश

वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस ने हजारों साल की विरासत की सुध नहीं ली : पीएम मोदी

मुंगेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंगेर में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपकी वोट की ताकत से देश की साख दुनिया में बढ़ी है और देश का डंका दुनिया में बज रहा है। उन्होंने कहा कि जितनी मजबूत सरकार बनायेंगे, भारत दुनिया में उतना ही मजबूत होगा। दुनिया जानती है यह भारत का समय है। भारत अब तेजी से आगे बढ़ रहा है, बिहार के विकास के लिए भी यह सही समय है।

कांग्रेस और राजद पर विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस ने हजारों वर्ष की विरासत की कभी सुध नहीं ली। इस चुनाव में एक तरफ इंडी गठबंधन है, जिसका मॉडल तुष्टिकरण है। जबकि, दूसरी तरह एनडीए है, जिसका मॉडल संतुष्टिकरण है। लालटेन के जंगलराज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने सहा है। नीतीश कुमार और भाजपा की सरकार ने मिलकर बड़े प्रयास से लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को निकाला है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की नजर अब आपकी संपत्ति पर है। राहुल गांधी को कांग्रेस का ‘युवराज’ बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह देश के हर परिवार की कमाई का सर्वे करेंगे। कांग्रेस का कहना है कि वह किसानों की जमीनों का सर्वेक्षण करेगी और विरासत टैक्स लगाएगी। कांग्रेस आपकी आधी से अधिक संपत्ति हड़प लेगी। विरासत कर लगाकर आपसे लूटी गई संपत्ति को कांग्रेस अपने खास वोट बैंक में बांटेगी। इसमें राजद का भी समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है।

पीएम मोदी ने कर्नाटक की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस संविधान की भावना के विरुद्ध धर्म के नाम पर आरक्षण ला रही है। पीछे के दरवाजे से मुस्लिम समुदाय के लोगों को ओबीसी श्रेणी में शामिल कर संविधान द्वारा ओबीसी को दिए गए 27 प्रतिशत आरक्षण में कटौती कर मुसलमानों को दे दिया गया। अब यही काम कांग्रेस देश में करना चाहती है। जब तक मोदी है तब तक ऐसा नहीं होने देंगे। यह मोदी की गारंटी है।

उन्होंने मुंगेर के योग विद्यालय की भी चर्चा की। उन्होंने राम मंदिर की चर्चा करते हुए कहा कि मुसलमानों की लड़ाई लड़ने वाले अंसारी जी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने आए, लेकिन ये इंडी गठबंधन वाले नहीं आए। वे खुद को प्रभु श्रीराम से भी ऊपर मानते हैं।

इस सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए। मुंगेर में चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान होना है। यहां जदयू के ललन सिंह का मुकाबला बाहुबली अशोक महतो की पत्नी अनीता देवी से है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button