खेल

एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी बीसीसीआई ने

नई दिल्ली । बीसीसीआई (BCCI ) ने सोमवार को एशिया कप के लिए (For Asia Cup) 17 सदस्यीय भारतीय टीम (17-Member Indian Team) की घोषणा कर दी (Announced) । इस टीम में विकेटकीपर केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है।

अजीत आगरकर की अगुवाई में भारतीय सिलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए टीम इंडिया के 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुआई में पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप खेलने मैदान में उतरेगी। इस टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी शामिल है, जो इस साल शानदार फॉर्म में हैं और टी20 के बाद वनडे डेब्यू के लिए तैयार हैं।

वेस्टइंडीज के पूरे दौरे के लिए आराम दिए जाने के बाद मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। अन्य तेज गेंदबाज में मोहम्मद सिराज, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है। एक बार फिर टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम शामिल नहीं है। जबकि, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम स्पिन गेंदबाजों में शामिल है। केएल राहुल के बाद टीम में दूसरे विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन की जगह ईशान किशन को चुना गया। सैमसन हालांकि रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका जाएंगे।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, रिजर्व प्लेयर : संजू सैमसन
एशियन क्रिकेट काउंसिल ने जानकारी देते हुए बताया एशिया कप 2023 31 अगस्त से 17 सितंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा और भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 रोमांचक एकदिवसीय मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगी। टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button