देश

फिरोजपुर में मिला मोबाइल नंबर के साथ पाकिस्तानी गुब्बारा, जांच में जुटे बीएसएफ के जवान

पंजाब (Punjab) के फिरोजपुर (Firozpur) में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाला एक पाकिस्तानी गुब्बारा शनिवार को बरामद किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी और उन्होंने बताया कि बीएसएफ की 160वीं बटालियन के जवानों ने गुरुहरसहाय (Guru Har Sahai) में बहादुरके सीमा चौकी के पास यह गुब्बारा बरामद किया है. अधिकारियों के अनुसार 10 रुपये का एक पाकिस्तानी नोट और मोबाइल नंबर लिखा कागज गुब्बारे से अटैच किया हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी 8 और 9 नवंबर की रात पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ की 58 बटालियन की बीओपी चौंतरा पर तैनात जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर उड़ते पाकिस्तानी गुब्बारे को गोली मारकर नीचे गिरा दिया था. इसके अलावा भारत-पाकिस्तान की सीमा पर लगातार ड्रोन की एक्टिविटी देखी जा रही है. शनिवार देर रात पाकिस्तान की तरफ से पंजाब में तरन तारन के गांव अमरकोट में ड्रोन प्रवेश करता दिखाई दिया. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को दिखते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ गया.

15 नवंबर को भी देखा गया था ड्रोन
जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात को बीएसएफ के 103 बटालियन के जवान गश्त पर थे, तभी उन्होनें ड्रोन की आवाज सुनी. आवाज सुनने के बाद जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने इस दौरान तकरीबन 22 राउंड फायरिंग की, नतीजा ये रहा कि कुछ देर बाद ड्रोन के वापस जाने की आवाज सुनाई दी. इससे पहले 15 नवंबर को भारत-पाकिस्तान की सीमा पर ड्रोन देखा गया था. पठानकोट में बामियाल सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन को सीमा के पास मंडराते हुए देखा था. उस समय भी बीएसएफ के जवानों की फायरिंग के बाद उसे पाकिस्तान की ओर वापस भागना पड़ा था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button