देश

राहुल गांधी के बयान से आश्चर्य नहीं, डोकलाम के समय भी चीनी अधिकारियों के साथ चाय पीते नजर आए थे राहुल- अनुराग ठाकुर

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोक सभा सांसद राहुल गांधी के चीन पर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि, राहुल गांधी के बयान पर मुझे कोई आश्चर्य नहीं होता।

डोकलाम के समय भी राहुल गांधी चाइनीज अधिकारियों के साथ सूप पीते नजर आए थे। जब भारत के सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तब भी राहुल गांधी व विपक्ष ने इस पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को भारतीय सेना पर विश्वास नहीं है। लेकिन हमें हमारी सेना पर पूर्ण विश्वास है। यह सर्जिकल स्ट्राइक भी करती है और अतिक्रमण करने वालों का मुंहतोड़ जवाब भी देती है। यह वही लोग हैं जो कभी चीन के साथ सुप पीते हैं, तो कभी देश के अंदर बैठकर उनका डर दिखाते हैं।

पटियाला में मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि, आज देश की सेना का मनोबल काफी ऊंचा है। डोकलाम के समय प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री दोनों ही सेना का मनोबल बढ़ाने बॉर्डर पर गए थे। कारगिल के युद्ध में जब नरेंद्र मोदी ना प्रधानमंत्री थे, ना मुख्यमंत्री थे तब भी वे बॉर्डर पर गए थे।

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए ठाकुर ने कहा कि, यह 1962 का भारत नहीं है, यह 2022 का भारत है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में हम शांति की बात करते हैं। लेकिन अपनी सेना को शक्तिशाली बनाने में भी बिल्कुल पीछे नहीं हटते। कांग्रेस की सरकार 10 सालों में एक विमान भी नहीं खरीद पाई। बुलेट प्रूफ जैकेट, स्नो बूट्स कुछ नहीं खरीद पाए। आपने किया क्या सेना के लिए? मोदी सरकार ने सेना को राफेल विमान दिए। आज मेक इन इंडिया के तहत देश के अंदर ही 300 से ज्यादा डिफेंस आइटम बन रहे हैं। आज हम इंपोर्टर से एक्सपोर्टर बनने की राह पर हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए अनुरोध किया कि वह खुद भी डरना बंद करें और दूसरों को डराना भी बंद करें।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button