देश

अगले 40 दिन अहम, जनवरी में भारत में बढ़ सकते हैं कोविड के मामले

अगले 40 दिन भारत के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। सरकारी सूत्रों की मानें तो भारत में जनवरी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं।

एक अधिकारी ने कहा, “यह देखा गया है कि कोविड-19 की एक नई लहर पूर्वी एशिया में आने के लगभग 30-35 दिनों के बाद भारत में आती है… यह एक प्रवृत्ति रही है।”

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि कहा कि संक्रमण की गंभीरता कम है। उन्होंने कहा कि अगर लहर आती भी है, तो मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम होगी।

बता दें कि चीन और दक्षिण कोरिया सहित कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में तेजी के बीच सरकार ने अलर्ट जारी किया है और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मामलों में नए उछाल से निपटने के लिए देश की तैयारियों का आकलन करने के लिए बैठकें की हैं। मामलों में नवीनतम स्पाइक ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 द्वारा संचालित किया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस BF.7 सबवैरिएंट की संप्रेषणीयता बहुत अधिक है और एक संक्रमित व्यक्ति आगे 16 व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button