देश

फर्जीवाड़ा कर तीन करोड़ की ठगी

 रियल इस्टेट कंपनी द्वारा फर्जी कागजात पर जमीन बेचकर दो महिलाओं से तीन करोड़ की ठगी करने का मामला सामने आया है. महिलाओं को रजिस्ट्री का खर्चा लगाकर करीब सवा तीन करोड़ की चपत लगी. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आठ लोगों पर भोंडसी थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सेक्टर 59 निवासी राजेश देवी और नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश निवासी नैनिका शर्मा ने मिलकर रिठौज गांव के करमचंद के मार्फत भोंडसी के नया गांव निवासी जितेंद्र से 20 कनाल 13 मरला जमीन तीन करोड़ रुपये में खरीदी थी. स्टांप पेपर व डीलर कमीशन मिलाकर जमीन की कुल कीमत तीन करोड़ 32 लाख रुपये पहुंच गई. राजेश देवी के पति रोहताश व नैनिका शर्मा के पति सिद्धार्थ ने 19 मार्च 2022 को जितेंद्र व उनके साथी सुभाष से नया गांव स्थित कार्यालय में मीटिंग में रेट तय किया था.
 24 मार्च 2022 को सोहना में जमीन की रजिस्ट्री हुई. जहां पर रोहताश व सिद्धार्थ ने डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये के डीडी जितेंद्र को दिए. शक होने पर जब रिकॉर्ड चेक किए तो सामने आया कि वसुधा रियलकान कंपनी के लोगों ने 2018 से लेकर 2022 तक इस जमीन की तीन अलग-अलग जगह पर रजिस्ट्री कराई है. इसमें पैसे के लेनदेन नहीं केवल चेक की इंट्री कराई गई. फर्जीवाड़े पर सुभाष से पैसे मांगे तो उसने मना कर दिया.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button