Breaking News
Home / top / दिल्ली में सीएए का विरोध कर रहे येचुरी व डी. राजा समेत कई लेफ्ट नेता हिरासत में

दिल्ली में सीएए का विरोध कर रहे येचुरी व डी. राजा समेत कई लेफ्ट नेता हिरासत में

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के चलते दिल्ली में गुरूवार को विरोध प्रदर्शन जारी है ऐसे में विरोध कर रहे कई नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है। वाम दलों के देशव्यापी प्रदर्शन के दौरान गुरुवार को दिल्ली के मंडी हाउस से सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी. राजा समेत कई अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। वहीं, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और मानवाधिकार कार्यकर्ता हर्ष मंदर भी दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ले लिए गए।

इसके साथ ही दिल्ली में इंटरनेट कॉलिंग और एसएमएस (SMS)सुविधा बंद कर दी गई है। इसके करने को लेकर सबसे बड़ा कारण ये भी है क्योंकि जो भी प्रदर्शन हो रहे हैं वो व्हाट्सएप ग्रुप की वजह से हो रहे हैं। बता दें, हिरासत में लिए गए नेताओं में कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित, उमर खालिद समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इससे पहलेबेंगलुरु में रामचंद्र गुहा, लालकिला क्षेत्र में योगेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया गया था।

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ वाम दलों, कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों के प्रस्तावित मार्च के मद्देनज़र दिल्ली का केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, आईटीओ, लाल किला, जामा मस्जिद समेत 15 मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं। विश्वविद्यालय और जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्टेशन भी बंद रहेंगे। वहीं, लाल किले के आसपास धारा 144 लागू की गई है।

About admin