Breaking News
Home / top / भारत बंद : बंगाल में रोकी ट्रेन, मुंबई में सड़क पर उतरे कर्मचारी, जानिए कैसा है बंद का असर

भारत बंद : बंगाल में रोकी ट्रेन, मुंबई में सड़क पर उतरे कर्मचारी, जानिए कैसा है बंद का असर

नई दिल्ली/कोलकाता : केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुधवार को बुलाए गए एक दिन की हड़ताल के समर्थन में मजदूर संगठनों के साथ ही वामपंथी दलों और कांग्रेस समर्थकों के प्रदर्शनों के चलते कई राज्यों में में सड़क और रेल यातायात बाधित हुआ। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है।

पश्चिम बंगाल में हड़ताल समर्थकों ने कुछ हिस्सों में रैलियां निकालीं और उत्तर 24 परगना जिले में सड़कों और रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। हालांकि, पुलिस ने तत्काल वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए उन्हें हटा दिया।

कोलकाता में सरकारी बसें सामान्य रूप से चल रही हैं, लेकिन शुरुआती घंटों में निजी बसों की संख्या कम थी। इस दौरान शहर में मेट्रो सेवाएं सामान्य थीं और सड़कों पर ऑटो-रिक्शा तथा टैक्सियां भी चल रही थीं। शहर के कई इलाकों में भारी पुलिस तैनाती देखी गई है।

उत्तर बंगाल के कुछ इलाकों में तृणमूल कांग्रेस ने हड़ताल का विरोध करते हुए रैलियां निकालीं और लोगों से सामान्य स्थिति बनाए रखने का आग्रह किया। देश के प्रमुख संघों इंटक, सीटू, सेवा, एआईटीयूसी, एचएमएस, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ और यूटीयूसी ने बुधवार को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है और उनका दावा है कि इस में 25 करोड़ श्रमिक शामिल होंगे।

About admin