देश

संघ को खुश करने की तैयारी: शिवराज कैबिनेट की बैठक में कल भूमि आवंटन के प्रस्ताव पर लगेगी मुहर, संघ समर्थित कई संस्थाओं को मिलेगी जमीन

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार चुनावी साल में जमीन आवंटन से संघ को खुश करने की तैयारी में जुट गई है. कल होने वाली शिवराज कैबिनेट (Shivraj cabinet) की बैठक में जमीनों की बंदरबांट होगा. संघ के अनुषांगिक संगठन समेत संघ समर्थित कई संस्थाओं को जमीन दी जाएगी. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जमीन आवंटन के प्रस्ताव (land allotment proposal) पर कल कैबिनेट में मुहर लगेगी.

दरअसल राज्य सरकार कल होने वाली शिवराज कैबिनेट (Shivraj cabinet) की बैठकों में रियायत दरों पर जमीनों का आवंटन करेगी. संघ समर्थित भारतीय किसान संघ को भोपाल के कोटरा में 10 हजार वर्गफीट, ध्रुव बाल शिक्षण समिति सोयतकला, एकात्म मानव संस्कार समिति मोड़ी को आगरा जिले की सुसनेर में 0.64 हेक्टेयर शासकीय भूमि आवंटन पर चर्चा की जाएगी.

प्रदेश के राशन विक्रेता हड़ताल पर

प्रदेश भर के राशन विक्रेता कल से कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर रहेंगे. राजधानी भोपाल की 450 राशन दुकानें कल से बंद रहेंगी. जिससे 14 लाख लोग प्रभावित होंगे. 9 फरवरी तक रहने वाली विक्रेताओं की हड़ताल के चलते प्रदेश भर के 4 करोड़ से ज्यादा राशन उपभोक्ता प्रभावित होंगे. 50 हजार की न्यूनतम मासिक आय की गारंटी मानदेय के रूप में स्वीकृत करने की मांग कर रहे हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button