देश

मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा, जल्द हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) भी तेजी से जुटी है। बसपा मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इसे लेकर पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मध्यप्रदेश बीएसपी पदाधिकारियों से चर्चा की है। मायावती ने सभी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची मांगी है। भोपाल में बसपा के प्रदेश कार्यालय में चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक हुई। कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने एमपी की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की जानकारी दी है। कहा जा रहा है कि बीएसपी अपने उम्मीदवारों की सूची एक सप्ताह के अंदर जारी करेगी।

MP में अकेले ही लोकसभा के रण में उतरेगी बसपा
जानकारी के मुताबिक, बैठक में जिलेवार नेताओं को बुलाकर चर्चा की गई है। प्रत्याशियों को भी बुलाया था उनसे भी चर्चा की गई है। अभी तक 29 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए 50 के ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। आवेदन लगातार आ भी रहे हैं। बहुत जल्द प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी मध्यप्रदेश में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के दौरान प्रचार करने मायावती भी आएंगी। बसपा के बड़ा नेता भी प्रचार करने आएंगे।

विधानसभा की 178 सीटों पर बसपा ने लड़ा था चुनाव
बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने एमपी की 230 सीटों में से 178 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। लेकिन एक भी सीट पर बसपा को जीत नहीं मिली थी। 178 सीटों पर 3 प्रतिशत वोट बसपा को मिले थे। 7 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर थे। विधानसभा में जो गलतियां और कमियां पार्टी से हुईं, उन्हें दूर करने को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button