खेल

वर्ल्ड कप मैच में सुरक्षा मास्क पहनकर उतरेगा साउथ कोरिया का यह खिलाड़ी, जानें- क्या है वजह

फीफा वर्ल्ड कप में गुरुवार को साउथ कोरिया की उरुग्वे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेगी. जब ये दोनों टीमें मैदान पर होंगी तो फुटबॉल फैन्स की नजरें साउथ कोरिया के स्ट्राइकर सेन ह्यूंग मिन (Son Heung-min) पर भी होंगी, जो इस मैच में अपने चेहरे पर एक खास सुरक्षा मास्क पहनकर खेलते दिख सकते हैं.

सोन ने अभी तक 104 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35 गोल किए हैं. लेकिन इस स्ट्राइकर ने 2 नवंबर के बाद कोई मैच नहीं खेला है क्योंकि चैंपियंस लीग के एक मैच में मार्सेली के चानसेल मबेंबा से टकराने के कारण उनकी बांई आंख के पास फ्रैक्चर हो गया था.

पिछले सीजन में प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे सोन ने कहा कि वह सुरक्षा मास्क पहनकर उतर सकते हैं. लेकिन उन्हें इस को लेकर चिंता है कि यह कितना प्रभावी हो सकता है और इसे पहनकर खेलने से क्या खतरे हो सकते हैं. उन्होंने कतर पहुंचने के बाद मास्क पहनकर ही अभ्यास सत्रों में भाग लिया है.

साउथ कोरिया की अग्रिम पंक्ति सोन की तेजी, उनके दोनों पांव से शॉट मारने की क्षमता और उनकी सटीकता पर टिकी रहेगी. उरुग्वे के स्ट्राइकर लुई सुआरेज और उनके साथी एडिनसन कवानी का यह चौथा वर्ल्ड कप होगा. सुआरेज अब तक वर्ल्ड कप में 7 गोल कर चुके हैं और वह ऑस्कर मिगुएज के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से एक गोल पीछे हैं.

उरूग्वे की टीम अनुभव और युवा का मिश्रण है तथा सुआरेज और कवानी जैसे खिलाड़ी संभवतः अपना आखिरी विश्वकप खेल रहे हैं. उनकी टीम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं जैसे कि ऑस्कर तबरेज की जगह डिएगो अलोंसो को चुना गया है, जिन्हें इस स्तर पर खेलने का बहुत कम अनुभव है.

तबरेज तीन वर्ल्ड कप में खेले हैं लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के कारण वह इस साल के शुरू में टीम से बाहर हो गए थे. उन्होंने वर्ल्ड कप 2010 में टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. साउथ कोरिया और उरुग्वे इस मैच में पूरे अंक हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे क्योंकि आगे उनका मुकाबला ब्राजील जैसी मजबूत टीम से होगा जिसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ग्रुप एच की चौथी टीम सर्बिया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button