देश

लहसुन की आड़ में अफीम की खेती, 30 लाख का नशा जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

शुजालपुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर (Shajapur) जिले के शुजालपुर से लगे गांव में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती (poppy cultivation) हो रही है. जिसका पुलिस (mp police) ने खुलासा किया है। यहां लहसुन (Garlic) के पौधों की खेती की आड़ में मादक पदार्थ अफीम (opium) की खेती की जा रही थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने खेत से 3564 पौधे जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह मामला कालापीपल थाना क्षेत्र का है। जब्त किये गए माल की कीमत करीब 30 लाख रूपए बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, कालापीपल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम गालवी के काकड़ वाले खेत में रियासत नामक व्यक्ति अफीम बनाने के लिए खेत में छुपाकर अफीम के पौधे लगाया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में पुलिस को देखकर हड़वड़ा कर भागने लगा। जिसे पुलिस ने पकड़कर नाम पूछा तो रियासत खान (37 साल) निवासी गालवी का होना बताया.

पुलिस खेत में पहुंची तो लहसुन के पौधे के बीच अवैध रूप से मादक पदार्थ अफीम के पौधे दो फीट से लेकर 4-5 फीट के पौधे मिले। पौधों को उखड़वाकर गिनती कराने पर पुलिस ने 225 किलो वजनी, 3564 अफीम के पौधे जब्त किये। जब्त किये अफीम के पौधे की कीमत करीब 30 लाख रूपए है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button