देश

भारत-बंगलादेश विदेश सचिव स्तर की बैठक बुधवार को, दोनों देशों के बीच चल रहे सहयोग की जाएगी समीक्षा

भारत के विदेश सचिव विनय क्वात्रा 13 से 14 फरवरी तक नेपाल की अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पूरी करने के बाद ढाका पहुंचेंगे और बंगलादेश के विदेश सचिव मसूद बिन मोमन के साथ विदेश कार्यालय परामर्श (एफओसी) में सभी द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।
श्री क्वात्रा ने पिछले साल एक मई को विदेश सचिव का पदभार ग्रहण किया था और उसके बाद यह उनकी पहली बंगलादेश यात्रा होगी।
प्रधानमंत्री शेख हसीना के 09 से 10 सितंबर तक नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले 18वें जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने की संभावना है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने श्रीमती हसीना को शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। इस बीच विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमन 01 और 02 मार्च को नई दिल्ली में जी20 विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेंगे।
एक राजनयिक सूत्र ने कहा कि प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री की आगामी यात्राओं से संबंधित मुद्दों पर भारतीय विदेश सचिव की यात्राओं के दौरान चर्चा होने की संभावना है। श्री क्वात्रा के अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से भी मिलने की संभावना है।
भारत के विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत ने बंगलादेश, मिस्र, मॉरीशस, नीदरलैंड, नाइजीरिया, ओमान, सिंगापुर, स्पेन और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को अतिथि देशों के रूप में अपनी बैठकों और शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button