Breaking News
Home / top / दिल्ली विधानसभा चुनावः AAP ने जारी उम्मीदवारों की लिस्ट, नई दिल्ली से लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा चुनावः AAP ने जारी उम्मीदवारों की लिस्ट, नई दिल्ली से लड़ेंगे अरविंद केजरीवाल

नई दिल्‍ली :  दिल्ली में फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. नई दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल और पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, जबकि 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इसके अलावा आठ महिलाओं को भी टिकट दिया गया है, जबकि 2015 चुनाव में आप ने सिर्फ 6 महिलाओं को मैदान पर उतारा था.

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे. पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा ही राजेंद्र नगर से राघव चड्ढा को टिकट मिला है. पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा को द्वारका से टिकट मिला है. पार्टी में सोमवार को शामिल हुए बदरपुर से रामसिंह नेता जी, गांधी नगर से नवीन दीपू चौधरी, बवाना से जय भगवान, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लो और द्वारका से विनय मिश्रा को टिकट मिला है.

नरेला से शरद चौहान, बुराड़ी से संजीव झा, आदर्श नगर से पवन शर्मा, बादली से अजेश यादव, रिठाला से महिंदर गोयल, बवाना से जय भगवान उपकार, मुंडका से धरमपाल लाकड़ा, किराड़ी से ऋतुराज झा, सुल्तानपुर माजरा से मुकेश कुमार अहलावत, नागलोई जाट से रघुविंदर शौकिन, मंगोलपुरी से राखी बिडलान, रोहिणी से राजेश नामा बंसीवाला, शालीमारबाग से वंदना कुमारी, शकुर बस्ती से सतेंदर जैन, त्रिनगर से जितेंद्र तोमर, वजीरपुर से राजेश गुप्ता, मॉडल टॉउन से अखिले पति त्रिपाठी और सदर बाजार से सोम दत्त को टिकट मिला है.

इन विधायकों को कटा टिकट

तीमारपुर से पंकज पुष्कर की जगह दिलीप पांडे
बवाना से रामचंद्र की जगह जय भगवान
मुंडका सुखबीर दलाल की जगह धर्मपाल
सुलतानपुर माजरा संदीप कुमार की जगह मुकेश कुमार
मटिया महल से असीम अहमद की जगह शोएब इकबाल
चांदनी चौक से अलका लांबा की जगह प्रह्लाद साहनी

About admin