देश

MP में आग का तांडव: 2 परिवारों के आशियाने जले, लाखों का सामान जलकर राख, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विकासखंड में दो घरों में भीषण आग लग गई. जिससे पीड़ित परिवारों के आशियाने जल गए. देखते ही देखते अंदर रखे सामान भी जलकर खाक हो गए. आग लगने के कारण का पता चल नहीं पाया है. राहत की बात यह है कि उक्त घटना में दोनों परिवार के सदस्यों की किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. दोनों पीड़ित परिवारों ने सरकार से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है.

जानकारी के मुताबिक जिले के अमरवाड़ा वार्ड के दो घरों में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई, जिससे लाखों रुपए के सामान जलकर खाक हो गए. घटना रात 10 बजे की है. वार्ड संख्या 9 निवासी राम कुमार और जंगी लाल का मकान आजू-बाजू में है. रात के दौरान दोनों परिवार भोजन कर सोये हुए थे, इस बीच अचानक आग लग गई. इससे घर में अफरा-तफरी मच गई. घटना की सूचना तत्काल डायल 112 और अमरवाड़ा फायर स्टेशन को दी गई. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पीड़ित परिवार रामकुमार वर्मा ने बताया कि घर की पूरा गृहस्ती का सामान जलकर राख हो गया है. साथ ही अनाज और जेवर भी जल गए. एक परिवार की इस घटना में करीब पांच लाख रुपये का हानि हुआ. वहीं दूसरे परिवार की करीब 10 लाख का हानि हुआ है. पीड़ित परिवार के लोगों ने प्रशासनिक अधिकरियों से मुआवजे की गुहार लगाई है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button