देश

कुबेरेश्वर में तीन साल के बच्चे समेत दो महिलाओं की मौत,10 लाख लोगों की भीड़ जुटी

भोपाल। मध्यप्रदेश सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा आयोजित रुद्राक्ष महोत्सव में शुक्रवार को दूसरे दिन भी करीब 10 लाख की भीड़ आयोजन स्थल और उसके आसपास मौजूद है। भारी भीड़ को देख्ते हुए आयोजन से एक दिन पहले यानी 15 फरवरी को भी करीब डेढ़ लाख रुद्राक्ष बांटे गए थे। गुरुवार को भी रुद्राक्ष बांटे गए। लेकिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए अव्यवस्था न फैलने पाए, इसलिए सीहोर जिला प्रशासन के आग्रह पर अब रुद्राक्ष बांटने का कार्य रोक दिया गया है।

वहीं कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण में शामिल होने आईं दो महिलाओं और एक तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। गुरुवार को महाराष्ट्र की एक महिला की मौत हुई थी, जिसके बाद शुक्रवार को एक महिला और एक तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि माता पिता महाराष्ट्र के जलगांव से बच्चे को लेकर कुबेरेश्वर धाम आए थे। बच्चे की तबीयत खराब थी, पैदल आने के चलते वह रास्ते में और ज्यादा बीमार हो गया, जिसके बाद माता-पिता उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। वहीं एक अन्य महिला की भी मौत हो गई। बिगड़ती स्थिति को देखते हुए फिलहाल रुद्राक्ष वितरण रोक दिया गया है।

गुरुवार देर शाम ही रुद्राक्ष बांटने का कार्य रोक दिया गया था, बावजूद इसके आज सुबह से फिर करीब 10 लाख लोगों की भीड़ रुद्राक्ष पाने के लिए उमड़ पड़ी। कल जिन लोगों को रुद्राक्ष नहीं मिल पाया, वे रातभर आसपास व्यवस्था बनाकर ठहरे रहे। आज सुबह से फिर रुद्राक्ष के लिए लाइन में लगी भीड़ इतनी कि पैर रखने तक की जगह नहीं है। हालात यह हैं कि लाखों लोग आयोजन स्थल पर मौजूद हैं। हालांकि कल से उलट आज इंदौर-भोपाल हाईवे पर ट्रैफिक जाम के हालात नहीं हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button