खेल

PBKS vs RCB Preview: पंजाब का घर में बेंगलुरु से मुकाबला, क्या आरसीबी लगाएगी जीत का चौका या किंग्स चौंकाएंगे?

आईपीएल 2024 का 58वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच गुरुवार शाम को 7.30 बजे से खेला जाएगा। ये मैच पंजाब के होम ग्राउंड धर्मशाला में खेला जाएगा। पंजाब को इससे पहले धर्मशाला में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पंजाब की नजर अब उस हार को भुलाकर जीत की पटरी पर लौटने पर होगी।

दूसरी तरफ, आरसीबी शुरुआती नाकामी भुलाकर पिछले कुछ मुकाबलों से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने पिछले तीनों मुकाबले जीते हैं। इसी वजह से आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की रेस में हैं। पिछले मैच में आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को हराया था। पंजाब और बेंगलुरु की इस सीजन में ये दूसरी टक्कर होगी। इससे पहले, जो मुकाबला हुआ था, उसमें आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हराया था। विराट कोहली ने 77 रन की पारी खेली थी।

आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल (IPL 2024 Points Table) पर अगर नजर दौड़ाएं तो दोनों टीमों का एक सा हाल है। पंजाब किंग्स ने 11 मैच में 4 जीते और 7 गंवाए हैं। वहीं, आरसीबी ने भी 4 जीते और 7 मैच हारे हैं। दोनों के एक बराबर 8 अंक हैं। नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से आरसीबी 7वें और पंजाब 8वें पायदान पर है।

पंजाब किंग्स और आरसीबी में हेड टू हेड
पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल में 32 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 17 पंजाब और 15 आरसीबी ने जीते हैं। यानी टक्कर एक तरह से बराबरी की है।

पंजाब या बेंगलुरु में से कोई एक टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी
आरसीबी के 11 मैच में 8 अंक हैं और अगर आरसीबी अपने तीनों मैच जीत लेती है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे। पंजाब किंग्स का भी यही हाल है। पंजाब भी 8वें स्थान पर है। उसके भी 8 अंक हैं। हालांकि, इन दोनों में से कोई एक ही टीम 14 अंक तक पहुंच पाएगी।

आरसीबी की बैटिंग विराट पर निर्भर
विराट कोहली आरसीबी की बैटिंग की धुरी हैं। कप्तान फाफ डुप्लेसी भी लय में आते दिख रहे हैं। विल जैक्स ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ शतक ठोक उम्मीद जताई है। वहीं, मध्य क्रम में रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन ने भी पिछले कुछ मुकाबलों में अहम मौकों पर अच्छी पारियां खेली हैं। हालांकि, आरसीबी की गेंदबाजी अभी भी कमजोर है। मोहम्मद सिराज अब लय में आते दिख रहे। यश दयाल और विजय कुमार ने भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button