देश

पुलवामा एनकाउंटर खत्म, 2 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर। अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया।

दो आतंकवादियों में से, आकिब मुस्ताक भट रविवार को जिले में मारे गए एक कश्मीरी हिंदू संजय शर्मा की हत्या के लिए जिम्मेदार था।

पुलिस ने कहा कि भट ने शुरुआत में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम किया था, लेकिन वर्तमान में वह प्रतिरोधी मोर्चा आतंकवादी समूह से जुड़ा हुआ था।

“हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। तलाशी चल रही है।”

दूसरे आतंकवादी और सैनिक की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पदगामपुरा में मुठभेड़ शुरू हो गई।

सुरक्षाबलों द्वारा इलाके की घेराबंदी करने के बाद आतंकियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी थी।

डीआईजी रईस मोहम्मद भट ने बताया हमें सूचना मिली और उसके आधार पर CRPF और सेना के साथ संयुक्त अभियान शुरू किया गया। तलाशी के दौरान एक आतंकी एक मस्जिद में मिला। फायरिंग के दौरान 1 जवान घायल हुआ और बाद में वो शहीद हो गया। गोलीबारी के दौरान, अकीब के रूप में पहचाने गए एक आतंकवादी को मार गिराया। वह शुरुआत में हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम करता था, आजकल वह टीआरएफ के साथ काम कर रहा था। बाद में एक अन्य आतंकवादी का पता लगाया गया, उसे भी मार गिराया गया। उसकी पहचान अजाज अहमद भट के रूप में हुई जो जैश के लिए काम करता था। ये दोनों हाल ही में एक अल्पसंख्यक की हत्या में शामिल थे। मौके से 2 एके टाइप रायफल, एक पिस्टल बरामद हुई है, पिस्टल की फॉरेंसिक जांच की जाएगी। ऑपरेशन बंद कर दिया गया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button