देश

बढ़ी गैस की कीमतों के बीच MP कांग्रेस का बड़ा दांव, बोली- सरकार बनते ही देंगे 500 रुपये में सिलेंडर…

भोपाल:  गैस वितरण कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (gas price risiing) के रेट 50 रुपये बढ़ा दिए हैं. ऐसे में  मध्यप्रदेश के सभी शहरों में सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये के पार हो गई है. राजधानी भोपाल में 1108 रुपये 50 पैसे में एक सिलेंडर मिलेगा. इंदौर में रेट 1131 रुपये हो गया है. इसे लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. कल बजट पेश होने के दौरान हंगामा हो चुका है, और अब कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है. कांग्रेस (Congress) ने प्रदेश की जनता से वादा कर दिया है कि उनकी सरकार बनने के बाद 500 रुपये में सिलेंडर दिया जाएगा.

पहले जानिए प्रमुख शहरों में सिलेंडर के दाम 
भोपाल – 1108 रुपए 50 पैसे
इंदौर – 1131 रुपए हो गए हैं।
ग्वालियर – 1186.50
जबलपुर – 1131

ग्वालियर भिंड मुरैना में रेट सबसे ज्यादा
बता दें कि मध्यप्रदेश के सभी शहरों में 1000 रुपये से ऊपर सिलेंडरों की कीमत हो गई है. प्रदेश में सबसे महंगा सिलेंडर मुरैना , भिंड और ग्वालियर में मिलेगा. इसके अलावा कई शहरों में काफी वृद्धि देखी गई है. अब दाम बढ़ने के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है

बजट से पहले कांग्रेस का हल्ला बोल
वहीं मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा जिस समय बजट पेश कर रहे थे, तो दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से गैस सिलेंडर की बढ़ी कीमतों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. बजट सत्र से पहले कांग्रेस के विधायक विधानसभा में गैस सिलेंडर लेकर पहुंचे, और दाम बढ़ने का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की गई. इस दौरान काफी हंगामा हुआ.

कांग्रेस ने ट्वीट कर साधा निशाना
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि लाड़ली बहना पर एक और वार, दूध के भाव में 3 रुपए की बढ़ोतरी, दुग्ध संघ का एलान. शिवराज जी, दिया कुछ नहीं, वसूली चालू? लाड़ली बहना, सावधान रहना, जालसाज़ी है बीजेपी का गहना.

भोपाल में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन
वहीं भोपाल में आज गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने पर भोपाल में महिला कांग्रेस ने जमकर प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने सभी ने विरोध जताया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिलाध्यक्ष संतोष कंसाना ने बताया कि केंद्र सरकार लगातार गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ा रही है. इससे आम लोगों की कमर टूट गई है.

कमलनाथ ने किया ऐलान 
कांग्रेस ने बढ़ी गैस की कीमतों को चुनावी मु्द्दा बना लिया है. प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ऐलान किया है कि शिवराज सरकार 1 हजार रुपये महीने देने की बात कर रही है, लेकिन अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो हम बहनों को 1500 रुपये देंगे. वहीं कांग्रेस ने ऐलान किया कि सरकार बनते ही गैस सिलेंडर 500 रुपये में दिया जाएगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button