देश

छह महीने के लिए बढ़ाई गई दिल्ली में वर्तमान आबकारी नीति, केजरीवाल ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। दिल्ली में वर्तमान में चल रही आबकारी नीति अभी आगे भी जारी रहेगी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वर्तमान आबकारी नीति को छह माह के लिए आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही केजरीवाल ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को नई आबकारी नीति पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने आगामी तीन महीनों में 5 ड्राई डे भी घोषित किए हैं। मौजूदा एक्साइज पॉलिसी 30 सितंबर तक मान्य रहेगी।

वहीं दिल्ली सरकार ने ड्राइ डे की लिस्ट भी घोषित कर दी है। दिल्ली में आगामी तीन माह में 5 ड्राइ डे रहेंगे। दिल्ली सरकार ने महावीर जयंती पर 4 अप्रैल, गुड फ्राइडे को 7 अप्रैल, ईद उल फितर 22 अप्रैल, बुद्ध पूर्णिमा को 5 मई और ईद उल जुहा को 29 जून पर ड्राई डे घोषित किया है।

वर्तमान एक्साइज पॉलिसी का समय 31 मार्च को खत्म हो रहा है। जिसे छह माह के लिए आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आबकारी विभाग की तरफ से दिया गया था। आबकारी मंत्री की तरफ से इसे मंजूरी देने के बाद प्रस्ताव सीएम अरविंद केजरीवाल के पास पहुंचा। जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को मंजूर कर लिया। दिल्ली सरकार के मुताबिक अब दिल्ली में वर्तमान में चल रही एक्साइज पॉलिसी 30 सितंबर 2023 तक लागू रहेगी।

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने आबकारी विभाग को नई एक्साइज पॉलिसी पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से डिटेल प्लान तैयार करने को कहा है। जिससे जल्द से जल्द दिल्ली को एक नई आबकारी नीति दी जा सके।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button