देश

अडाणी मामले में विपक्षी दलों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। विपक्ष के नेताओं ने शुक्रवार को संसद में गांधी प्रतिमा के सामने अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को लेकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी विरोध में शामिल हुए। संसद के चालू बजट सत्र के दूसरे चरण के पांचवे दिन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। सदन में विपक्षी दल लगातार अडानी ग्रुप का मुद्दा उठा रहे। साथ ही संसदीय समिति का गठन कर मामले में जांच की मांग करते हुए मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और हंगामा कर रहे हैं। इसको देखते हुए 20 मार्च (सोमवार) तक के लिए राज्यसभा और लोकसभा को स्थगित कर दिया गया।

इसके बाद विपक्षी दलों के सांसद, संसद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस प्रदर्शन और नारेबाजी के दौरान विपक्षी दल के सांसदों के हाथ में कार्ड भी थे, जिस पर अडानी और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लिखे हुए थे।

इससे पहले नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में बुधवार को विपक्षी दलों ने बड़े प्रदर्शन की रणनीति बनाई थी।

बुधवार को 17 विपक्षी दलों ने संयुक्त तौर पर संसद भवन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर तक मार्च निकल कर ज्ञापन देने की रणनीति बनाई थी लेकिन दिल्ली पुलिस ने उनको विजय चौक पर ही रोक दिया था। भारी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सांसद वापस लौट आए। अब उन्होंने संसद परिसर में ही प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button