ज्योतिष

घर में कुत्ता पालना भी बना सकता है धनवान, बरसती है इन 3 ग्रहों की कृपा; बस ध्यान रखें ये बातें

आजकल घरों में कुत्ता पलान का जैसे फैशन हो चुका है. घर में फैमिली मेंबर की तरह उन्हें रखा जाता है, पालन-पोषण किया जाता है. वहीं, कुत्ते भी अपनी पूरी वफादारी के साथ सभी का दिल जीत लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं घर में कुत्ता पालना भी शुभ माना गया है. ऐसा मान्यता है कि घर में कुत्ता होने से ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में कुत्ते का संबंध केतु ग्रह से माना जाता है.

ऐसी भी मान्यता है कि घर में कुत्ता पालने से शनि, राहु-केतु के दोषों से राहत मिलती है. अगर इन ग्रहों की स्थिति कुंडली में शुभ न हो को मान-सम्मान की हानि, अर्थिक संकट जैसी कई समस्या आती है. तो आइए जानते हैं कुत्ते को घर में पालने से कैसे इन समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

कुत्ता पालने से मिलेगी इन समस्याओं से छुटकारा

– ज्योतिष शास्त्र में 3 ग्रहों शनि और राहु-केतु को शांत करने के घर में कुत्‍ता पालने की सलाह दी जाती है. अगर घर में काला कुत्ता पाला जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मकता बाहर चली जाती है.

– घर में काला कुत्ता हो तो घर बुरी नजर से बचा रहता है. इसके साथ ही कुत्‍ता पालने से ग्रह शांत रहते हैं और शुभ फल देते हैं.

– कुत्ते को पालने से लेकर उसे रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न रहते हैं. जिससे आर्थिक संकट नहीं आता, घर में सुख-शांति बनी रहती है.

– शास्त्रों के अनुसार काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान मिलने वाले कष्टों में भी कमी आती है. जिससे व्यक्ति को ज्यादा पीड़ा नहीं होती.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button