देश

जबलपुर में कोरोना का खतरा बढ़ा, 24 घंटे में चार मरीज मिले

जबलपुर। जिले में कोरोना महामारी का खतरा बढ़ने लगा है। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के चार नए मरीज सामने आए। जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई। कोरोना के सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। नए मरीजों में एक महिला व तीन पुरुष हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेडिकल कालेज अस्पताल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों के कोविड केयर सेंटरों को सतर्क किया गया है। विदित हो कि वर्ष 2020 में 20 मार्च को प्रदेश में कोरोना के पहले चार मरीज जबलपुर में मिले थे।

संक्रमण दर ने डराया-

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 19 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए वायरोलाजी लैब भेजे गए थे। 15 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव रही। 21 प्रतिशत संक्रमण दर से चार सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव रही। इस बीच 24 घंटे के भीतर 19 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। विदित हो कि जिले में अब तक कोरोना के 68 हजार 664 मरीज सामने आ चुके हैं। सरकारी आंकड़ों में कोरोना से मृतक संख्या 817 रही।

डरें नहीं, सतर्क रहें-

क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं एवं प्रभारी सीएमएचओ डा. संजय मिश्रा ने कहा कि कोरोना से भयभीत होने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। खतरा पूरी तरह टलने तक लोग शारीरिक दूरी व मास्क के निर्देशों का पालन करें। साथ ही सेनिटाइजर का उपयोग व साबुन-पानी से हाथ धोने की प्रक्रिया जारी रखें। डा. मिश्रा ने कहा कि प्रभावी टीकाकरण के कारण कोरोना के गंभीर खतरे को टाला जा सका है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button