ज्योतिष

चांदी का छल्ला पहनने के हैं ढेरों लाभ, इस ग्रह को मबजूत कर धन-वैभव से भर देता है जीवन, जानें वजह

ज्योतिष  शास्त्र में हाथ के अंगूठे के शुक्र ग्रह का कारक माना गया है. वहीं, चांदी चंद्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है. कई बार व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब होती है, जिस कारण व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता. और व्यक्ति को हर कार्य में विफलता ही हाथ लगती है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर है, तो उसे चांदी का छल्ला पहनना चाहिए.

अक्सर देखा जाता है कि व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी कोई फल नहीं मिलता. ऐसे में व्यक्ति को निराशा ही हाथ लगती है. ऐसे में लगता है कि व्यक्ति का भाग्य उससे रूठ गया है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है, तो लाल किताब के अनुसार चांदी का छल्ला इसमें लाभदायी हो सकता है. लेकिन पहनने से पहले इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें जान लें.

क्यों पहनना चाहिए चांदी का छल्ला

– बता दें कि चांदी का छल्ला हमेशा अंगूठा में पहना जाता है. ये छल्ला बिना जोड़ वाला होना चाहिए. तभी ये असर दिखाता है. लड़कियों को चांदी का छल्ला बाएं हाथ में जबकि लड़कों को दाएं हाथ में पहनना चाहिए.

– कहते हैं चांदी का छल्ला चंद्रमा का कारक होता है. चंद्रमा से शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाती है. शु्क्र के ठीक होने से कहते हैं बुध भी ठीक हो जाता है. अगर आपकी कुंडली में चंद्र, शुक्र, शनि, सूर्य, राहु और बुध का दोष है, तो चांदी का छल्ला किसी ज्योतिष की सलाह के बाद ही धारण करें.

– कहते हैं कि चांदी का छल्ला सूर्य और शनि की स्थिति को मजबूत करता गै. ऐसे में अगर आप भी चांदी का छल्ला धारण करते हैं व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है. साथ ही राहु दोष दूर हो जाता है. व्यक्ति का मन शांत रहता है और मस्तिष्क ठंडा रहता है.

– हाथ का अंगूठा भी शुक्र ग्रह का कारक माना जाता है जबकि चांदी को चंद्र का कारक माना गया है. अगर किसी जातक के हाथ में शुक्र की रेखा सही नहीं है, तो चांदी का छल्ला पहन सकते हैं. शुक्र के सही होने से व्यक्ति के विवाह के योग बनते हैं और दांपत्य जीवन सुखमय होता है.

– कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, तो व्यक्ति को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं मिलती हैं. जातक का समाज में प्रभाव बढ़ता है. चांदी का छल्ला पहनने से बुध ग्रह भी ठीक हो जाता है क्योंकि ये शुक्र का मित्र ग्रह है. बुध दोष समाप्त होने से व्यक्ति को करियर, नौकरी और व्यापार में सफलता मिलती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button