देश

Rozgar Mela: PM मोदी ने 71000 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने रोजगार मेले (Rojgar Mela) में 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए।

मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं से जुड़े, उन्होंने केंद्र सरकार के अलग-अलग डिपार्टमेंट में नौकरी पाने वाले सभी युवाओं और उनके परिवार को शुभकामनाएं भी दी।

PM Modi ने युवाओं से कहा कि मैं अपने आप को हमेशा एक विद्यार्थी मानता रहा हूं। मैं कभी ये नहीं सोचता कि मुझे सब कुछ आता है और अब कुछ सीखने की जरूरत नहीं है। आप भी कभी ऐसा मत सोचना कि आप सब कुछ सीख गए हैं। सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना।

बता दें कि मोदी सरकार ने रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए आज फिर से रोजगार मेले (Rojgar Mele) का आयोजन किया। मोदी सरकार साल के अंत तक दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देने का वादा कर चुकी है, और अब तक कुल 1.46 लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र बांट चुकी है।

सरकार की योजना इस साल के अंत तक हर हाल में शेष 7.83 लाख रिक्तियां खत्म करने की है। इस मेले में अकेले रेलवे विभाग के 50,000 नवनियुक्त कर्मी शामिल हैं।

इससे पहले इस अवसर पर PM Modi ने ट्वीट करते कहा है कि ”हमारे युवा साथियों के लिए आज का दिन बहुत खास होने जा रहा है। सुबह 10:30 बजे एक और रोजगार मेले में करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। मुझे भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसमें शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त होगा।”

बता दें सरकार बीते साल अक्तूबर महीने में 75,000 और इस साल जनवरी महीने में 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांट चुकी है। तीसरे रोजगार मेले के बाद नियुक्ति पत्र पाने वालों की संख्या 2.17 लाख हो जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button