देश

समीर वानखेड़े ने एनसीबी अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से की शिकायत

नई दिल्ली| मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग मामले की जांच के बाद से चर्चा में आए आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े ने एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से शिकायत की है। समीर वानखेड़े ने उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगया है।

जानकारी के मुताबिक समीर वानखेड़े ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग हाल ही में एक शिकायत भेजी थी। इसमें उन्होंने एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आईएएनएस से बात करते हुए समीर वानखेड़े ने बताया कि जांच के दौरान उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित किया गया। इसके बाद आयोग से शिकायत की गई है। समीर वानखेड़े ने कहा कि आयोग ने बताया कि 15 दिन के भीतर सुनवाई शुरू की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक आयोग ने मामले की जांच करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि समीर वानखेड़े ने आयोग के अध्यक्ष से भी मुलाकात की है और अपने मामले पर विस्तार से चर्चा की है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने गृह मंत्रालय, सीबीआईटीसी बोर्ड और एनसीबी डायरेक्टर को कहा है कि याचिकाकर्ता के साथ भेदभाव और उत्पीड़न हुआ है, इसलिए जब तक यहां मामला लंबित है। इसमें आगे कोई कार्रवाई ना की जाए।

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई वाली एनसीबी की विजिलेंस टीम ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपी है। जिसमें उन्होंने यह बताया है कि समीर वानखेड़े और उनकी टीम के कुछ अधिकारियों ने क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान ड्रग्स केस में भारी अनियमितता बरती है। इस मामले में संदिग्ध अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button