Breaking News
Home / top / Coronavirus को लेकर एक बार फिर आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Coronavirus को लेकर एक बार फिर आज रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Coronavirus को लेकर देश के कई राज्यों में लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. इसी बीच मंगलवार रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर एक बार देश को संबोधित करेंगे. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा.

आपको बता दें कि देशभर में 30 राज्यों के 548 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है. हालांकि लॉकडाउन के बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं होने के कारण महाराष्ट्र, पंजाब, चंडीगढ़ और पुडुचेरी ने अपने राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस महामारी से निपटने के लिए राज्य में सेना बुलाने के संकेत भी दिये. इस वायरस की चपेट में भारत में अबतक 500 के करीब लोग आ चुके हैं जबकि 9 लोगों की मौत हो गयी है.

जनता कर्फ्यू का आह्वान पीएम मोदी ने किया था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट को लेकर आगामी 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया था जो काफी हदतक सफल भी हुआ. उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. पिछले गुरुवार को करीब 30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में सभी भारतीयों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यथासंभव घरों के अंदर ही रहें और कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ. साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यवस्था के समक्ष उपजी चुनौतियों को देखते हुए सरकार ने कोरोना वायरस आर्थिक प्रक्रिया कार्यबल गठित करने का फैसला किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था-लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं

देश के जिस शहर में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने वहां लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसके बाद भी कुछ जगहों पर देखने को मिल रहा है कि लोग घरों से बेवजह निकल रहे हैं. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं. पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया- लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं.

About admin